आटो रिस्पोंडर क्या होता है : -    
जब कोई व्यक्ति अपनी वैबसाइट से न्यूज़ लेटर या पहले से लिखे मैसेज भेजना चाहता है तो वो जिस सोफ्टवेयर या सर्विस का उपयोग करता है उसे आटो रिस्पोंडर कहते है ये सोफ्टवेयर इस प्रकार व्यवस्थित होते है कि भेजने वाला व्यक्ति मैसेज को भेजने का दिन और मैसेजों के बीच का अंतराल निर्धारित कर सकता है 

आटो रिस्पोंडर दो प्रकार के होते है पहले वे जो अपनी सेवा के बदले प्रतिमाह फीस लेते हैं जैसे कि aweber, getresponse, mailchimp आदि


दूसरे वे जोकि फ्री हैं आज मैं इन्ही फ्री आटो रिस्पोंडर के बारे में आपसे बातें करना चाहता हूँ

जब भी आप google में खोजोगे “free auto responder” प्रायः आप निम्न लिखित फ्री ऑटो रिस्पोंडर पाओगे 

Listwire.com     
  



                                  या

freefollowup.com   



                                  या


 

benchmarkemail.com


लेकिन जब मैंने इन्हें प्रयोग किया तो मैंने देखा कि इनकी कार्य प्रणाली में कुछ तो गड़बड़ है वे आपके पाठको/दर्शको को विज्ञापन या अन्य तरीको से उस तरफ मोड़ देते हैं जहां से उनका लाभ हो ये ठीक उसी तरह हुआ कि आप मेहनत से फसल पैदा करें और वे फ्री में खा जाएँ। आप चाहें तो मेरे कहे हुये को आप भी आजमा कर देख सकते हैं।

इसलिए मेरे दोस्त मैंने अन्य पेड किन्तु सस्ते ऑटो रिस्पोंडर की तलाश शुरू की।  मेरी लम्बी खोज बीन का नतीजा निचोड़ के रूप मे इस प्रकार है 


पहला जो मैंने पाया https://responsemagic.com/


यहाँ आप फ्री अकाउंट बना कर अपनी email मार्केटिंग की कार्य प्रणाली परख सकते हैं जब तक आपसे जुडने वाले पाठको की संख्या 100 नहीं हो जाती तब तक यह ऑटो रिस्पोंडर फ्री रहेगा उसके बाद आप अपने आपको अपग्रेड कर सकते हैं

दूसरा है http://sendfree.com



यह आपको 250 पाठको तक फ्री सेवा देता है अतः ये अच्छा ही रहेगा कि आपकी वैबसाइट से फ्री मे पहले से 250 वफादार पाठक जुड़ जाएँ जिससे कि आप उनसे कुछ मुद्रा कमा सकें और अपने आप को अपग्रेड कर सकें  इसलिए ये ऑप्शन मुझे बढ़िया लगा 

तीसरा मिला https://www.imnicamail.com


मुझे लगता है कि छोटे या नए व्यवसायी के लिए ये सबसे सस्ता और अच्छा रहेगा आप इनकी सेवाएँ 3 डालर प्रतिमाह (1000 पाठको के लिए) पर ले सकते हैं साथ ही ये पहला महीना 1 डालर पर ट्रायल के लिए देते हैं अतः ये उनकी सेवाओ को परखने का सही समय है


यहाँ एक और है http://www.i-autoresponder.com/ किन्तु मैंने इसे try नहीं किया है आप चाहे तो इसे देख सकते हैं वे अपनी सेवाए $69 प्रति वर्ष अर्थात लगभग 6 डालर प्रति माह पर देते हैं 

यदि आप इस क्षेत्र में नए नहीं है और कम्प्युटर लेंगुएज जानते है तो आप निम्न लिखित को try कर सकते है 

http://free-auto-responder.com/



यहाँ पर आपको एक फ्री स्क्रिप्ट मिलेगी, जिसे आपको अपनी वैबसाइट पर लगाना है स्क्रिप्ट को download करने के लिए अपना नाम और ईमेल लिख कर download कर लें और उसके बाद उनके निर्देशों का पालन करें और बिलकुल फ्री सेवा का लाभ उठाएँ


किन्तु आखिर में मैंने पा ही लिया जो मैं ढूंढ रहा था...... (पूर्णतः फ्री, बिना किसी विज्ञापन के,तथा धोखा रहित ऑटो रिस्पोंडर)   
  
                                                       http://www.time2respond.com/







उपरोक्त शानदार वैबसाइट के विवरण और इसकी पूर्ण जानकारी के लिए कृपया यहाँ क्लिक करें       


Like the Post? Do share with your Friends.

0 comments Blogger 0 Facebook

Post a Comment

 
Money For Free © 2015. All Rights Reserved-::-Design by SRN Web Design-::- About Us-::- Privacy Policy -::- SiteMap
Top